Friday, April 3, 2009

वोट और नेता

मुझे याद है वो दिन जब मै पहली दफा वोट डालने गया था। मेरी उमर तक़रीबन १५ बरस रही होगी। बाबूजी के साथ गया था, और वोट डालना क्या , मेरी जिद की वजेह से एक पड़ोस के जानने वाले ने आपना बैलेट मुझे डालने को दे दिया था। बस वोट डालने का रिचुअल पूरा हुआ और मुझे भी खुशी मिली। इस घटना के बाद कभी ऐसा नही लगा की वोट बहुमूल्य है तथा इसका प्रयोग करना चाहिए। ७ बरस से दिल्ली मै रह रहा हूँ लेकिन वोटर आई कार्ड नही था। इस लोक सभा इलेक्शन से पहले कार्ड मिलने की उम्मीद है- तो उत्सुकता भी॥ मेरा क्षेत्र दक्षिणी दिल्ली पड़ता है... कल तक मै बड़ा उत्साही था की इस दफा वोट ज़रूर डालना है , लेकिन कल के समाचार पत्र को पढ़ कर बड़ी निराशा हाथ लगी.... जिस पार्टी को वोट देना था उसने ऐसा उम्मीदवार खड़ा किया है जिसे मेरी विचारधारा वाला व्यक्ति कभी नही चुन सकता ....... चलो वोट करने का ख्वाब ख्वाब ही रह गया.... देखते है जनतंत्र तेरा क्या होगा.

5 comments:

Near to Earth said...

good lage raho bhai...........

amitabh shankar said...

I might be wrong but I believe Munirka comes under New Dlehi Parliamentary constituency. So, you should cross-check and see if the candidate contesting from the party of your choice deserves to get your vote to win the elections.

Anonymous said...

Oh! Thank u very much for ur ever wise suggestion. I will check it.
Thanks again.

Anonymous said...

Near to Earth ho... lekin kaun ho...
Kher jo bhi ho, dhanyavad.

विनीत कुमार said...

तब तो चुनाव आयोग की अपील तो धरी की धरी रह जाएगी...पप्पू मत बनिए वोट करिए।